Singer नेहा कक्कर की Success Life Story

Singer नेहा कक्कर की Success Life Story – मित्रो आपने Success लोगो के बारे में तो बहुत सुना होगा जो इस दुनिया में Success हुए है. पर कुछ लोग ऐसे भी है जो बिना किसी की मदद के अपने बलबूते पर अपने जीवन में सफल हुए है. और उनमे से ऐसी ही एक शख्सियत है “मशहूर Bollywood Singer नेहा कक्कर” आज हिन्दुस्तान में ऐसा कोई व्यक्ति नहीं होगा जिसने नेहा कक्कर का नाम न सुना हो और उनके गाये हुए गाने ना सुने हो वर्तमान में नेहा कक्कर मशहूर play back singer है. और देखा जाये तो आज की तारीख में उनकी टककर में कोई दूसरी गायिका Bollywood में नहीं है, हर Music Director चाहता है की नेहा उनका गाना गाये क्योकि play back Singer नेहा कक्कर जिस भी गाने को गाती है वो सुपर हिट होता है.Singer नेहा कक्कर की Success Life Storyऔर इस बात का सुबूत हमे उनके गाये गानो को देखकर मिलता है. दोस्तों नेहा कक्कर जन्म से किसी Music घराने से नहीं है उन्होंने अपने दम पर इतना बड़ा मुकाम पाया है, उनको शुरू से माता रानी के जगरातों में गाना अच्छा लगता था और वो अपने शुरुवाती दौर में अपनी बहन के साथ जगराते में गाने गाती थी.

उन्होंने Sony TV के मशहूर Reality Show Indian Idol में भी As A Contestant भाग लिया है. और खास बात यह है की जिस Show में वो As A Contestant गयी थी. आज वो उस show “Indian Idol” की judge है. तो Friends आज की post में हम  “मशहूर Bollywood Singer नेहा कक्कर” की Success Life Story के बारे में देखेंगे जिसे पढ़कर आपको भी अपने जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलेगी.

नेहा कक्कर का जीवन परिचय –

मित्रो नेहा कक्कर का जन्म 6 जून 1988 को उत्तराखंड राज्य के ऋषिकेश में हुवा था. जो बहुत ही अच्छा धार्मिक स्थल है. मित्रो कहा जाता है की नेहा कक्कर अपने बचपन से याने सिर्फ 4 साल की उम्र से ही भगवान के भजन गाती है. नेहा कक्कर के माता – पिता सामान्य वर्ग परिवार से आते है. पर फिर भी उन्होंने अपने बच्चो के पालन – पोषण में कोई कमी नहीं रखी नेहा कक्कर की बहन का नाम “सोनू कक्कर” है और वो भी बचपन से ही भजन गाती है, नेहा कक्कर बताती है, की उनकी Inspiration उनकी बड़ी बहन सोनू कक्कर है.

नाम – नेहा कक्कर

निक नेम – Indian Selfie क्वीन

जन्म – 6 जून 1988 (ऋषिकेश) उत्तराखंड भारत

काम – Indian play back singer

शिक्षा – 11th

Singer नेहा कक्कर की Success Life Story”

नेहा कक्कर की शिक्षा –

Friends नेहा कक्कर ने अपनी शिक्षा दिल्ली से प्राप्त की उन्होंने दिल्ली के नई होली पब्लिक स्कूल से शुरुवाती शिक्षा प्राप्त की. कहा जाता है जब वो 11 वि class में थी. तब एक सिंगगिंग रियलिटी शो में जाने के लिए उनको अपनी पढ़ाई बिच में ही छोड़ना पढ़ी. और वो आगे भी अपने busy schedule की वजह से पढ़ाई पर ध्यान नहीं दे पाई. पर आज कोई नेहा से पूछता है, की आपको अपनी पढ़ाई पूरी नहीं करने का अफ़सोस है तो वो बताती है की नहीं मै अपनी Life को बहुत एन्जॉय कर रही हु.

नेहा कक्कर का परिवार –Singer नेहा कक्कर की Success Life Story 1

दोस्तों नेहा कक्कर तीन भाई बहन है, उनकी एक बड़ी बहन है “सोनू कक्कर” और एक भाई “टोनी कक्कर” नेहा के पिता का नाम ऋषिकेश कक्कर है. जो एक privet संस्था में काम करते है. और नेहा की माँ का नाम निति कक्कर है जो एक House Wife है. नेहा का भाई भी एक Music director है. जिसने कई फिल्मो में अपना Music दिया है.

Singer नेहा कक्कर का Career –

मित्रो नेहा कक्कर ने अपने Career की शुरुवात एक सिंगिंग रियलिटी शो “Indian Idol” से सन 2006  में की थी. और उस समय नेहा 11th Class में पढ़ती थी, पर नेहा ने singing के लिए अपनी पढ़ाई को बिच में ही छोड़ दिया, और इसके बाद नेहा  “Indian Idol” में Top 5 में जगह बनाने में कामयाब रही.

लेकिन वह फाइनल में हार गयी थी.  “इंडियन आइडल” में हारने के बाद नेहा को बहुत निराशा हुई. पर उन्होंने अपना धैर्य नहीं खोया वह अपने काम पर अडिग रही और इसके बाद नेहा ने अपनी एक अल्बम निकाली जिसका नाम था. “नेहा the रॉकस्टार” नेहा की यह एल्बम बहुत हिट हुई और नेहा ने इसके बाद अपने Career में कभी पीछे मूढ़ कर नहीं देखा.

और फिर इसके बाद नेहा ने एक के बाद एक हिंट गाने गाये और नेहा कक्कर को you tube पर भी बहुत सफलता मिली उनकी fen following रात – दिन बढ़ती जारही थी. नेहा कक्कर ने you tube  पर अपने Songs upload करना शुरू किया. और उसके बाद you tube  ने नेहा को रातो रात star बना दिया उनका गाया एक गाना “मिले हो तुम हमको” you tube  पर बहुत सुपर हिट हुवा. आज उनके इस गाने पर 150  मिलियन Views है. जो धीरे – धीरे बढ़ते जारहे है. इसके साथ – साथ नेहा कक्कर live show भी करती है, अब तक वह करीब 1000 Show कर चुकी है.

Bollywood Singer नेहा कक्कर की उपलब्धिया –

Singer नेहा कक्कर को अभी तक कई फिल्मफेयर अवार्ड मिल चुके है. और कई अवार्ड शो में उनका नॉमिनेशन भी हो चूका है. 2015 में उनका Bollywood हंगामा सुपर चॉइस अवार्ड के लिए नामांकन हुवा यह नामांकन उन्हें 2014 में आयी फिल्म “द शौकीन” के गाने “मनाली ट्रांस” के लिए मिला.

Singer नेहा कक्कर के Top हिट Songs –Singer नेहा कक्कर की Success Life Story 2Friends नेहा कक्कर ने अभीतक कई हिट गाने गाये है. जिन्हे लोगो ने बहुत पसंद भी किया है तो आज हम इस पोस्ट में उनके कुछ हिट गाने के नाम देखते है.

1. बद्रीनाथ की दुल्हनिया.

2. दिलबर.

3. मिले हो तुम हमसे.

4. ओह हमसफ़र.

5. चलती है क्या 9 से 12.

6. ऊंची है बिल्डिंग.

7. माहि वे.

8. में तेरा बॉयफ्रेंड.

9. लंदन ठुमक्कड

10. चीज बढ़ी.

11. गल बन गयी.

12. अक्कड़ बक्कड़.

13. कर गई चिल –

14. हमने पी रखी है.

15. तू इश्क मेरा.

तो Friends यह थी post “Singer नेहा कक्कर की Success Life Story” में समझता हु, आप इस post के माध्यम से नेहा कक्कर के जीवन के बारे में बहुत कुछ जाना होगा, पर मित्रो मेरा आपके साथ इस post को Share करने का यह मतलब था की आप भी नेहा कक्कर की सफल जिन्दगी से कुछ सीखे और अपने जीवन को भी एक नये आयाम तक ले जाये. नेहा कक्कर ने भी Success अपनी कड़ी मेहनत के द्वारा ही प्राप्त करी है और उन्होंने रात – दिन जागकर आज इतना बढ़ा मुकाम हासिल किया है, तो आप भी उनके जीवन से अच्छी – अच्छी चीजे सीखे और आगे बड़े.

2 Comments

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.