जानिए कैसे होती है Internet से Earning

जानिए कैसे होती है Internet से Earning – Friends आज के दौर में आप जानते ही होंगे की Internet ने आज इंसानो को कई तरह के Earning  के स्त्रोत दिए है. जिसे आज Internet  की वजह से नए जमाने के लोग और खासकर युवा वर्ग के लोग किसी बंधी हुई job को करना नहीं चाहते है, तो आज हम इस post  में देखेंगे की कैसे होती है Internet से एक अच्छी कमाई. दोस्तों पहले इंसान की कमाई कैसे होती थी. या आज भी कैसे होती है जैसे लोग परम्परागत तरिके से job  करते है, या Business  करते है, या खेती करते है. और दुनिया के ज्यादातर लोग यही करते है.जानिए कैसे होती है Internet से Earningहर इंसान को आज पैसे की जरूरत है. और आज के दौर में घर में चाहे कितने भी सदस्य है. सभी काम करते है पहले ऐसा नहीं होता था पहले जो घर का मुखिया होता था.

वही काम करता था. या वही पैसे कमाकर घर चलता था, और घर के हर सदस्य की जिम्मदारी भी वही उठता था.
और दोस्तों आप देखते हो, की आज के दौर में जितनी तेजी से इंसान बढ़ते जारहे है. उतनी ही तेजी से Earning के स्त्रोत याने कमाई के तरिके भी कम होते जारहे है.

हम जो काम करते आरहे है. आज उसमे बहुत कमी आगयी  है. मतलब आज के दौर में job  या Business  के स्त्रोत भी बहुत कम हुए है. मतलब आज कही job  Interview  हो तो वहा मानलो 10 पद खाली है. तो उसके लिए 1000  लोग apply करते है. याने job  की बहुत कमी होगयी है और इसकी खास वजह है लोगो की आबादी का बढ़ना.

जानिए कैसे होती है Internet से Earning”

तो उसके लिए ऐसा क्या हो की सब लोगो को काम मिले और वो भी महीने में अपने लिए सही Earning  कर कसे. तो Friends आज के दौर में Technology बहुत तेजी से आगे बड़ी है. और उसमे Internet  ने तो एक तरह का आतंक ही मचा दिया है. और उसी Internet  ने आज हमे कई सारे पैसे कमाने के स्त्रोत या कई तरिके दिए है.

दोस्तों आज Internet  सारी दुनिया में बहुत तेजी से बढ़ रहा है. और आज के दौर में कई लोग Internet  में अपना Carrier  बना रहे है. और अच्छे पैसे भी कमा रहे है. आज लोग Internet  से इतनी Earning  कर रहे है. जो किसी Multinational  Company  में job करने में होती है.

और कई तो उससे भी ज्यादा कमाते है और आज internet  से लोग कई तरह से पैसे कमाते है, – जैसे आज internet  से Earning  का सबसे बड़ा तरीका Blogging  है. आज लाखो लोग Blogging के द्वारा पैसे कमा रहे है. और कई लोग रोज Blogging से जुड़ते जारहे है.

और Blogging केवल एक तरह की नहीं होती लोग किसी भी विषय पर Blogging कर सकते है. आज के दौर में लोग कई विषयो पर अपने विचार लोगो को बताते है. दोस्तों Blogging  एक नॉलेज का काम है , आप जिस विषय में Blogging कर रहे है, आपको उसमे बहुत ज्यादा नॉलेज होना चाहिए.

freelancing work  भी आज internet  से Earning  करने का बहुत बड़ा स्त्रोत बन गया है. क्या होता है ? freelancing दोस्तों freelancing एक काम करने का तरीका होता है. जैसे आपको कुछ काम आता है . मानलो आपको Graphic Designing आती है. तो आप किसी ऐसी company  के लिए अपने घर बैठे  काम कर सकते है.

जिसे designing  work  की जरूरत होती है. और आप घर से ही Graphic Designing कर सकते है. और आप इससे अच्छी कमाई भी कर सकते है. और इस तरिके से भी लाखो लोग काम कर रहे है. और बहुत पैसे कमाते है.

दोस्तों YouTube  भी आज Earning  का एक बहुत बड़ा स्त्रोत बन गया है. आज YouTube के जरिये लोग अच्छे पैसे कमाते है. और इसमें एक बहुत खास बात है, की YouTube से Earning  करने के लिए आपको किसी specific पढ़ाई की भी कोई जरूरत नहीं है.

बस इसके लिए आपमें टेलेंट  होना जरूरी है. मतलब आप ऐसे समझे की आपकी बहुत अच्छी आवाज है, और आप अच्छा गाना गाते है. तो आप को करना क्या है.

की आप अपनी आवाज में एक गाने का वीडियो बनाये और उसे YouTube पर upload  करे तो आपका Video  जितने लोग देखेंगे जितने उसे like  करेंगे तो उससे आपको उतनी ही Earning  होगी.
और दोस्तों आप यह जानकर भी हैरान होंगे की आज के दौर में YouTube से करोड़ो लोग जुड़े है . और उससे अच्छी Earning  कर रहे है . आपमें कुछ भी टेलेंट है .

ऐसा नहीं की मैने गाने का उदाहरण दिया तो आप सोचे की हमे गाना आना चाहिए नहीं . आप अगर एक औरत  है , और आप को अच्छी Cooking  आती है . तो आप अपने Cooking  के Videos  बनाये , और इन Video  से लोगो को बहुत लाभ होगा . तो आपको इससे भी बहुत Earning  होगी. और आज के दौर में करोड़ो लोग YouTube से अच्छे पैसे कमा रहे है.

और दोस्तों मैने यह आपको Internet से कमाने के कुछ तरिके बताये है. पर आप यह मानिये की आज लोग Internet  से कई तरह से पैसे कमाते है. और कुछ तो ऐसे तरिके होते है. जो हमे पता भी नहीं है कई लोगो को मैने देखा है, की वे लोग SMS  के द्वारा भी पैसे कमाते है.

Online  Shopping  Sites  से भी कई लोग अच्छी Earning  करते है. मतलब दोस्तों जैसा मैने आपको ऊपर बताया था. की आज job  की बहुत कमी है. हर कोई पढ़ा – लिखा व्यक्ति जॉब के लिए भटक रहा है. मगर लोग बहुत ज्यादा है, तो आपमें अगर थोड़ा सा Talent  या थोड़ा दिमाग है.

तो आप भी Internet से कई तरीको से Earning  कर सकते है, और यह आप पर Depend  है, की आपको क्या तरीका पसंद है. आपको यदि अच्छा लिखना आता है तो आप Blog शुरू करे अच्छा बोलना आता है तो आप YouTube चैनल बनाकर पैसे कमाए.

तो दोस्तों आपको यह post  ” जानिए कैसे होती है Internet से Earning”  कैसी लगी please हमे बताये . और में आशा करता हु, की आपको मैने जो तरिके या जो जानकारिया दी है, आप उसके बारे में जरूर सोचेंगे . और आज के इस बढ़ती हुई जनसंख्या के दौर में जहा work  की बहुत कमी है. वहा आप भी Internet से कुछ Earning के तरिके निकाले और अपने आप को काम से लगाए और एक सफल जिंदगी जिये.

और आपके पास भी कोई Internet से Earning  के तरिके है, तो आप हमे Comments  के द्वारा भेज सकते है हमे आपके Comments  का इंतजार रहेगा.

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.