क्या करू मेरे Blog पर Traffic कैसे आए

क्या करू मेरे Blog पर Traffic कैसे आए – Friends आजकल Internet का दौर है और हर व्यक्ति अपना ज्यादातर समय Internet पर ही गुजारता है, जैसे – जैसे Internet दुनिया में बढ़ता जारहा है, वैसे – वैसे Internet से Earning के स्त्रोत भी बढ़ते जारहे है. आज Internet से Earning के कई स्त्रोत है पर सब से अहम और ज्यादा लोकप्रिय है “Blog And Website” अगर कोई इंसान एक blog बनाये और उसपर proper work  करे और एक target लेकर Blog लिखता रहे तो कुछ महीनो में वो उससे अच्छी कमाई कर सकता है, और कई लोग ऐसा कर भी रहे है और अपने लिए हर महीने अच्छी खासी Earning भी कर रहे है.क्या करू मेरे Blog पर Traffic कैसे आएदोस्तों देखा जाये तो आज के दौर में Blog और Website बनाना तो बहुत आसान है, आप Free या पैसे देकर भी अपना Blog बनवा सकते है और उसपर Work कर सकते है. पर समस्या तब आती है अपने Blog को फेमस करने की याने अपने Blog को हर कोई जाने उसपर रोजाना अच्छा Traffic आये और मित्रो Blogging से Earning तभी होगी जब आपके Blog पर अच्छा Traffic आएगा.

कई लोग Traffic के बारे में नहीं समझते होंगे तो में उनको बताता हु, की Traffic वह होता है, की एक दिन में हमारे Blog या Website  पर कितने लोग Visit करते है कितने लोग रोजाना हमारे Blog को पड़ते है

उसे Traffic कहा जाता है, और हमारे Blog पर जितने ज्यादा Visitors आएंगे हमारा Traffic उतना बढ़ता जायेगा याने हमारे Blog पर हर दिन 1000 Visitors आते है, तो हमारा Traffic 1000 Visitors का है. और जिस Blog पर जितने ज्यादा Visitors आते है. उसकी कमाई भी उतनी ज्यादा होती है.

Blogging में Google Absence  और Affiliate Marketing के द्वारा Earning होती है. और इस Earning को प्राप्त रकने के लिए हमारे Blog पर High Traffic का होना बहुत जरूरी है. जिसके Blog  पर Traffic नहीं है वो कितनी भी मेहनत करे उसे Blog से कुछ भी कमाई नहीं होगी.

दोस्तों मैने कई नए – नए Bloggers को देखा है की वो लोग अपना Blog तो बना लेते है पर फिर Traffic के लिए रोते रहते है. मुझे कई लोग कहते है की सर हमे अपना Blog बनाये कई महीने हो चुके है पर हमारे Blog  पर Traffic नहीं आता वो बोलते है की ऐसा क्या करू की मेरे Blog पर अच्छा Traffic आये और में भी अपने Blog से अच्छी Earning कर स्कू तो ये कैसे होगा Traffic कैसे बड़े.

तो मेरा ऐसे Bloggers से यही कहना है की Blogging में Success होने के वैसे तो कई तरिके है पर एक अहम तरीका यह है की एक Blogger को Blogging में Success होने के लिए Passions रखना बहुत जरूरी है. बिना Passions के आप कभी Blogging में Success नहीं हो सकते, यह ऐसा काम नहीं है की आज किया और कल पैसा मिला नहीं लोगो को इसमें Earning करने में 2 साल भी लग जाते है और जिन लोगो में Passions नहीं होता वो बिच में ही Blogging Quiet कर देते है.

और मेरा तो ऐसे लोगो से कहना है की जो लोग Internet से बहुत आसानी से पैसा कमाना चाहते है. उनको कभी Blogging Fiend में नहीं आना चाहिए कुछ और काम करना चाहिए जिस में बहुत जल्दी सफलता मिल सके.

क्या करू मेरे Blog पर Traffic कैसे आए”

तो मित्रो अब हम short  में कुछ ऐसे points देखते है, जिनको बेहतर तरिके से करने से हम अपने Blog पर अच्छा Traffic ला सकते है और Internet से अच्छी Earning कर सकते है. और यह तरिके आपको दूसरी जगह नहीं मिलेंगे. 

1. Keyword

Friends Blog या Website पर Traffic लाने के लिए सबसे अहम चीज होती है, “Keywords” और जो Blogger  अपनी post  के लिए अच्छे Keyword Research करता है, Trends के हिसाब से post लिखता है उसके Blog पर दूसरे की तुलना में अच्छा Traffic आता है, लोग अपने हिसाब के कुछ भी लिखने लगते है जिससे उनकी post  Rank  नहीं कर पाती और वो अपने Blog पर जितनी भी post लिखते जाते है कोई भी Rank  नहीं कर पाती इस लिए किसी भी post को लिखने से पहले अच्छे से Keyword Research करे.

2. Traffic के लिए Content –

Friends एक Success Blogger बनने के लिए सबसे जरूरी चीज यह है की आपका Content कैसा है. याने आप अपने Blog पर जो भी post लिखते है वो कैसी है उसकी Quality कैसी है, कहते है Content is The King याने अच्छा Content आपके Blog पर बहुत Traffic बड़ा सकता आप हमेशा Fresh और ऐसी जानकारी लिखे जो पहले से Google पे Available ना हो और किसी के जैसा भी लिखो तो वो भी दूसरे से बहुत अच्छा होना चाहिए. ऐसा Content लिखे जो लोगो को पसंद आए.

3. आपकी पसंद क्या है –

दोस्तों जब हम कोई भी post लिखते है तब क्या हम यह देखते है की क्या वो post हमे पसंद आती है, कई लोग ऐसी post publish करते है, जो कभी खुद उसे नहीं पड़ते याने लोगो को post लिखने और उसे publish करने की जल्दी होती है. मगर हमे किसी भी post को publish करने से पहले उसे अच्छे से पड़ना चाहिए उसकी Quality को check करना चाहिए हमे उसे एक user की तरह Read करना चाहिए जब हमे वो पसंद आती है

तब ही उसे publish करे और यदि उसमे कोई कमी लगे तो उसे सुधारे फिर उसे publish करे और मेटो कहता हु की आप जब भी post लिखे और कुछ समय का rest ले फिर उसे पड़े Fresh माइंड से पढ़ने के बाद आपको उसकी Quality का पता चलेगा और वही post लोगो को भी पसंद आएगी और इससे भी आपका Traffic बढ़ेगा.

4. अपनी Writing Skill सुधारे – 

दोस्तों Blog पर Traffic लाने के लिए सबसे जरूरी चीज यह है, की हमे धीरे – धीरे अपनी Writing Skill को सुधारना है याने कोई भी Blogger जब अपना Blog start करता है. तब उसकी Writing Skill इतनी अच्छी नहीं होती और हो सकता है उस समय लोग उसकी post को पसंद ना करे पर धीरे – धीरे समय के साथ हमे नॉलेज लेते जाना है, और अपनी Writing Skill को सुधारते जाना है और जब हम अच्छा लिखेंगे तब हमारे Visitors भी हमे पसंद करेंगे और हमारे Blog की Traffic बढ़ती जाएगी.

तो मित्रो यह थे कुछ आसान से तरिके जिससे हम अपने Blog का Traffic बढ़ा सकते है. मुझे नहीं लगता की इस post को पड़ने के बाद लोग यह कहेंगे की क्या करू Traffic कैसे बड़े और मेरा मानना है की आप इन बातो को ध्यान में रखते हुए अपना काम करे तो आपको Blogging में सफलता जरूर मिलेगी.

तो यह थी post “क्या करू मेरे Blog पर Traffic कैसे आए” आपको यह post कैसी लगी आप हमे अपने Comments के माध्यम से जरूर बताये और में समझता हु, यह post आपकी Blogging की यात्रा में बहुत मदद करेगी और आप एक Success Blogger जरूर बनेगे और किसी भी बात का टेंशन लिए बिना अपना काम निरंतर करते रहे.

2 Comments

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.