अनुष्का शर्मा की जीवनी Anushka Sharma Biography In Hindi

अनुष्का शर्मा की जीवनी Anushka Sharma Biography In Hindi – Friends अनुष्का शर्मा आज के दौर की एक Successful अभिनेत्री (Actress) है, आज अनुष्का ने अपने जीवन में हर मुकाम हासिल किया है. Bollywood Film  Industry में उनकी एक अलग पहचान है. अनुष्का का नाम Industry की महंगी Actress में शुमार है. वह फिल्मो के लिए अपने मन मुताबिक फ़ीस लेती है. और Directors उनकी डिमांड को पूरी भी करते है. मित्रो अनुष्का शर्मा ने बहुत कम समय में सफलता हासिल करी है.Anushka Sharma Biography In HindiFriends Film Industry में किस्मत आजमाने कई लड़किया आती है और चली जाती है. पर यहा काम करना और अपने काम के दम पर आगे बढ़ने का सपना कुछ काही पूरा होता है.

और अनुष्का ने अपने काम को बखूबी समझा है. और अपने मोके को संझोया और आगे बढ़ती गयी आज अनुष्का की Success Life से हर उस लड़की को सीखना चाहिए जो अपनी आँखों में हीरोइन बनने के सपने संझौती है.

अनुष्का कहती है, Industry में काम करना और यहा बने रहना इतना आसान नहीं है, यहा कुछ लोग सफल होके भी फेल हो चुके है इस लिए यहा हमेशा अपने काम में निरंतरता (Consistency) रखना बहुत जरूरी है. और समय के साथ – साथ काम में और अधिक निखार लाना भी बहुत जरूरी है. तभी आप Film Industry  में हमेशा आगे बढ़ते रहते है.

तो मित्रो हम आज इस post में अनुष्का शर्मा के जीवन परिचय को देखेंगे की उन्होंने किस तरह अपनी फ़िल्मी जरनी को आगे बढ़ाया और वो आज एक सफल स्टेज पर पहुंची.

अनुष्का शर्मा की जीवनी Anushka Sharma Biography In Hindi”

अनुष्का शर्मा के जीवन में बारे में कुछ संक्षिप्त जानकारी –

पूरा नाम  –  अनुष्का शर्मा

जन्म      – 1 मई 1988

जन्म स्थान – अयोध्या (उत्तर प्रदेश)

पिता  – अजय कुमार शर्मा

माता – आशिमा शर्मा

भाई  – करनेश शर्मा

पेशा  –  निर्माता और Film Actress और मॉडल

अनुष्का की लम्बाई  – 5 फिट 8 इंच

पहली फिल्म  – रब ने बना दि जोड़ी

अनुष्का शर्मा की जीवनी –

Anushka Sharma Biography In Hindiमित्रो अनुष्का शर्मा का जन्म 1 मई 1988 को भारत के उत्तर प्रदेश राज्य में भगवान राम की नगरी अयोध्या में हुवा था. उनके पिता कर्नल अजय कुमार शर्मा एक आर्मी officer और उनकी माँ आशिमा शर्मा एक हाउसवाइफ है.

दोस्तों उनके पिता उत्तर प्रदेश के ही रहले वाले है. अनुष्का शर्मा का बड़ा भाई कार्नेश शर्मा एक producer है जो पहले मर्चेंट नेवी में थे. मित्रो नेवी में शामिल होने से पहले कार्नेश बेंगलोर रणजी टीम के लिए क्रिकेट भी खेलते थे. अनुष्का के अनुसार नेवी के जनजीवन ने उनके जीवन पर काफी प्रभाव डाला है.

2012 में टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए गए interview में अनुष्का ने कहा था की, “मुझे गर्व है की में एक आर्मी अफसर की बेटी हु” और मेरे Actor होने से ज्यादा मुझे इस बात पर गर्व है.

अनुष्का ने अपनी पढ़ाई आर्मी विश्वविद्यालय से ही की है, उन्होंने माउंट कार्मेल कालेज, बेंगलोर से कला में डिग्री ली है. और मित्रो इसके बाद अनुष्का मुम्बई आगयी जहा उन्होंने अपना मॉडलिंग Carrier शुरू किया और धीरे – धीरे उनकी फिल्मो में Entry हुई.

अनुष्का शर्मा बेंगलोर में बड़ी हुई, आर्मी स्कूल से ही उन्होंने शिक्षा प्राप्त की और माउंट कार्मेल कालेज से उन्होंने आर्ट में डिग्री हासिल की. मित्रो असल में वह मॉडलिंग और जनर्लिज्म में अपना Carrier बनाना चाहती थी. और फिल्मो में आने की उनकी कोई रूचि नहीं थी.

मित्रो ग्रेजुएशन के बाद अनुष्का Molding में अपना Carrier बनाने के लिए मुम्बई आगयी. और उन्होंने खुद को इटली मॉडल मैनेजमेंट में दाखिल किया और स्टाइल सलाहकार बिदपा ने उन्हें पढ़ाया था.

2007 में अनुष्का ने लेक्मे फैशन विक में डिजाइनर वीकेंड रोड्रिक के लिए शो में पहली बार रनवे (रेम्प वाक) किया था. और दोस्तों इसके बाद अनुष्का ने बहुत से ब्रांड जैसे सिल्क एंड शाइन, व्हिस्पर, नेटेल्ला ज्वेलरी पर फ़िएट पालियो के लिए कैम्पेनिंग भी की थी. इसके बाद शर्मा एक acting school में दाखिल हुई और उन्होंने बहुत से फिल्म रोल के ऑडिशन शुरुवात भी की.

अनुष्का शर्मा का Filmy Carrier –

Anushka Sharma Biography In Hindiमित्रो अनुष्का शर्मा ने यश राज फिल्म्स के लिए एक सफल ऑडिशन दिया, और उन्होंने Bollywood के सुपर स्टार शाहरुख़ खान के साथ रोमांस फिल्म “रब ने बना दी जोड़ी” में काम किया और यह उनकी पहली फिल्म थी, जिसमे उन्होंने बहुत ही उम्दा Acting करी थी. मित्रो मेरी भी “रब ने बना दी जोड़ी” फेवरेट फिल्म है जिसे मेने 12 बार देखी है.

और मित्रो इस फिल्म के लिए अनुष्का शर्मा फिल्मफेयर best actress का अवार्ड भी मिला. इसके बाद अनुष्का शर्मा  ने यश राज फिल्म्स की दो और फिल्म “बेंड बजा बारात” और “जब तक है जान” में भी काम किया. और मित्रो इसके बाद अनुष्का को best sporting actress का फिल्मफेयर अवार्ड भी मिला.

अनुष्का शर्मा को अब तक की सबसे बड़ी कमर्शियल सफलता याने उनकी सबसे बड़ी हिट फिल्म 2014 में आयी PK हुई और उसके बाद सलमान खान के साथ आयी फिल्म सुल्तान भी उनकी सुपर हिट फिल्म साबित हुई. मित्रो इन दोनों ही फिल्मो को प्रसिद्ध और सुपरहिट फिल्मो में शामिल किया गया.

और इसके बाद 2015 में आयी फिल्म NH10  में भी अनुष्का शर्मा ने अकेले दम पर दमदार अभिनय किया और इस फिल्म में उनकी Acting को काफी सराहा गया. उनके इस किरदार की दर्शको और आलोचकों ने भी बहुत तारीफ की थी.

मित्रो आप जानते ही है की अनुष्का फिल्मो में काम के साथ – साथ कई सारे ब्रांड्स की ब्रांड अम्बेसेडर भी है, और अनुष्का हमेशा Social Media पर सक्रिय भी रहती है. और उसके साथ अनुष्का बहुत से सामाजिक कार्य भी करती है.

अनुष्का शर्मा के निजी जीवन से जुडी बाते –

Anushka Sharma Biography In Hindiदोस्तों सितंबर 2014 तक, अनुष्का शर्मा पत्राचार के माध्यम से मास्टर ऑफ इकोनॉमिक्स की डिग्री पड़ रही है. उन्होंने 2015 में शाकाहार का अभ्यास शुरू किया. टाइम्स ऑफ इंडिया ने उन्हें “बॉलीवुड की सबसे गर्म शाकाहारी मशहूर हस्तियों” के रूप में अनुष्का शर्मा को शामिल किया है.

पीटा द्वारा उन्हें “सबसे शाकाहार 2015” के रूप में नामित किया गया था. सितंबर 2015 तक, अनुष्का शर्मा क्रिकेटर विराट कोहली के साथ संबंध में है, उन दोनों के रिश्ते ने काफी सुर्खिया भी बटोरी.

अनुष्का शर्मा की शादी –

Anushka Sharma Biography In Hindiमित्रो 11 December 2017 को आखिरकार अनुष्का शर्मा और क्रिकेटर विराट कोहली ने सारी अटलकलो को विराम लगाते हुए शादि करली दोनों एक विवाह के बंधन में बंध गए.

अनुष्का शर्मा की फिल्मो की लिस्ट इस प्रकार है.

रब ने बना दि जोड़ी  – 2008 – तानी साहनी

बेंड बाजा बारात   –  2010  – श्रुति कक्कड़

बदमाश कंपनी   – 2010  –  बुलबुल सिंह

पटियाला हाउस – 2011  –  सिमरन

लेडीज Vs रिकी बहल – 2011 – इशिका देसाई

जब तक है जान – 2012 – अकीरा राय

मटरू की बिजली का मंडोला – 2013 – बिजली मंडोला

पीके – 2014  – जगत जननी

NH10  – 2015 – मीरा

बॉम्बे वेलवेट – 2015 – रोजी नोरोन्हा

दिल धड़कने दो – 2015  – फराह अली

हम है हय्यापी – 2015  – भोइस ओभर

सुल्तान – 2015 – अफरा हुसैन

दिल है मुश्किल – 2015  – अलिजेह

सुई धागा मेड इन इंडिया – 2018  – ममता

जीरो – 2018 – आफिया

इसके साथ अनुष्का आने वाले वक्त में कई फिल्मो में काम करने वाली है.

तो मित्रो यह थी post “अनुष्का शर्मा की जीवनी Anushka Sharma Biography In Hindi” आपको यह पोस्ट कैसी लगी कृपया हमें अपने Comments के माध्यम से जरूर बताये और दोस्तों में समझता हु, आपने इस post को पढ़कर अनुष्का की Life के बारे में काफी कुछ जाना होगा.

जो भी लड़की अपने जीवन में फिल्मो में अपनी किस्मत आजमाना चाहती है, उसे अनुष्का की Life से सिख लेना चाहिए और Industry में अपना एक सफल Carrier बनाना चाहिए.

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.