आप किस Actor की Acting से Inspire होते है

आप किस Actor की Acting से Inspire होते है – मित्रो आज हम Thoughtking पर Acting वाली Siries को आगे बढ़ाते हुए एक नए topic पर बात करने वाले है, हमने अभी तक अभिनय सिखने के बारे में दो post  देखी है,Acting क्या है Acting करना कैसे सीखे And फिल्मो में Acting कितने Type की होती है और आज हम उसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए उस विषय पर बात करेंगे. की कोई भी व्यक्ति लड़का या लड़की जिसे अभिनय का शोक होता है, वो अपनी Filmy Life में किसी न किसी Actor/Actress से Inspire होता है. और वो उसी Actor या अभिनेता की तरह Acting सीखना चाहता है. लड़किया किसी हेरोइन की तरह बनना चाहती है, और लड़के किसी हीरो की तरह Actor बनना चाहते है.आप किस Actor की Acting से Inspire होते हैFriends इस दुनिया के लोगो की ऐसी फितरत होती है की ज्यादातर लोग कोई भी काम किसी को देखकर सीखते है. याने कोई ऐसा व्यक्ति है जो उस काम को पहले से करता हो और उसमे Success हो गया हो तो लोग भी उस Field में जाना चाहते है और यह हर जगह होता है, किसी बड़े Businessman को देखकर लोग उसकी तरह बनना चाहते है.

किसी खिलाडी को देखकर लोग उसकी तरह बनना चाहते है.(जैसे सचिन को देखकर Cricket खेलते है) और Acting का तो मानो trend ही है लोग किसी हीरो या हेरोइन को देखकर उनके काम से आकर्षित होते है, और उनकी तरह बनना चाहते है.

और दोस्तों जो हम फिल्म Industry की बात करे तो Bollywood  बहुत बड़ा है, याने इसमें कई तरह का Work होता है. ज्यादातर लोग फिल्म Industry में सिर्फ Hero या Heroin बनना ही चाहते है. मगर यह कम ही लोग जानते है की किसी फिल्म के अंदर जितने लोग काम करते है.

उससे कई ज्यादा लोग फिल्म के बाहर काम करते है. मतलब लोग सिर्फ उन्ही कलाकारों को याद करते है और उनकी तरह ही बनना चाहते है जो पर्दे पर दीखते है. चाहे वो Hero हो या Heroin या villain का Comedian लोग इन पर ही आकर्षित होते है.

आप किस Actor की Acting से Inspire होते है”

आज के दौर में फिल्म Industry में हर कोई व्यक्ति अपना Carrier बनाना चाहता है. और हर कोई अपना Rol  Model Set करता है. दोस्तों में आपको बताता हु, की फिल्म Industry में कितनी तरह के स्कोप होते है. – पहले तो सब जानते है, Acting जो हर कोई करना चाहता है, दूसरा Writing, Singing, Composing, Producing, Dancing, Dialog, मिमिक्री, Action, script, तो यह कुछ फिल्म इंडस्ट्री में जाने के स्कोप होते है, जो मुझे पता है पर फिल्म में अभिनय के द्वारा और भी कई काम किये जाते है. और लोग भी इनमें अपना Carrier बना सकते है.

पर दोस्तों आजकल लोग सिर्फ हीरो से ही inspire नहीं होते किसी Music Director से या किसी डांसर से या किसी Camera main से भी प्रेरित होते है. और उनकी तरह बनना चाहते है. मित्रो किसी से भी प्रेरित होना बहुत आम बात है पर खास बात यह है की जिस भी व्यक्ति से हम प्रभावित होते है.

हमे उससे प्रभावित होकर कुछ सीखना चाहिए याने जैसे आप सलमान खान की Acting से प्रभावित होते है, तो आप धीरे – धीरे सलमान की तरह Acting करने की कोशिश करे. जो लड़की माधुरी दीक्षित से प्रेरित होती है उसकी तरह डांस करना चाहती है तो उसे उसकी तरह बनना चाहिए.

दोस्तों एक बात और ऐसा नहीं है की जो लोग फ़िल्मी कलाकारों से प्रभावित होते है, तो वो उसी field में काम करेंगे नहीं, यदि आप अमिताभ बच्चन से प्रभावित होते है तो आप जरूरी नहीं है की उनकी तरह हीरो ही बनेंगे नहीं आप उनसे प्रभावित होकर अपनी जिंदगी में कुछ और काम करके भी उसमे सफलता प्राप्त कर सकते है.

और दोस्तों जैसा की हमारी post का टायटल है की लोग किस Actor से inspire होते है, तो उसमे हर किसी की अपनी – अपनी अलग – अलग पसंद होती है. कोई Action हीरो को पसंद करता है, तो कोई Romantic को तो कोई Comedian को और लोग उनसे inspire होकर अपना Carrie बनाने का काम करते है.

तो Friends आप इस post को लिखने का मकसद समझ ही गए होंगे की मैने आपको इस post में क्या बताना चाहा है, आप चाहे तो इस माया नगरी में जाकर अपनी भी एक जगह बना सकते है. और अपने लिए कोई एक Work चुन सकते है.

तो दोस्तों यह थी post “आप किस Actor की Acting से Inspire होते है” मुझे लगता है आप इस post को पढ़कर बहुत कुछ सीखे होंगे और इस जानकारी को अपने जीवन में जरूर लागु करेंगे. मित्रो हर कोई अपने जीवन में सपने देखता है, और में आपसे यह कहना चाहता हु की आप अपनी मेहनत के द्वारा कुछ भी मुकाम हासिल कर सकते है. तो आप हमे इस post से संबंधित अपने विचार हमे Comments के माध्यम से भेज सकते है.

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.