MS Dhoni Quotes In Hindi

दोस्तों आज मै आपके सामने एक ऐसे महान इंसान के विचार बताऊंगा जिससे अपने जीवन मै जो – जो भी उपलब्धिया हासिल की है वो अपनी कड़ी मेहनत से ही की है . तो आज मै आप को इस post ” MS Dhoni Quotes In Hindi ” भारतीय Cricket Team के पूर्व Captain महेंद्र सिंह दोनी के बारे मै बताऊंगा .

 

दोस्तों MS Dhoni india ही नहीं पूरी दुनिया की ऐसी सख्शियत है . जिसे दुनिया का बच्चा – बच्चा जनता है . MS Dhoni ने किस तरल अपने Cricket Carrier मै बुलंदिया  हासिल की और bulndi भी कैसी की आसमान तक पहुंचना . जीवन मै हर प्रकार की सफलता प्राप्त होना . हर सुख सुविधा का मिलना , नाम इज्जत शोहरत ऐसी जैसी किसी को ना  मिली हो .

 

क्या आप आपने जीवन मै इतनी मेहनत की होगी आपने महेंद्र सिंह धोनी  की movie तो देखी ही होगी . जिसमे उन्होंने किस प्रकार स्ट्रगल करी और अंत मै उनको सफलता मिली . पर हमने देखा की उन्होंने वो सफलता पाने मै कितनी कड़ी मेहनत करी .

 

तो दोस्तों मै आपसे पूछता हु , की आप भी क्या अपने जीवन मै सफलता पाने के लिए इतनी कड़ी मेहनत कर पाएंगे की आप भी सफलता की बुलंदी पर पहुंच सके और मेरी ये post लिखने का उद्देश्य बस यही है. की हमे सफलता के बाद किसी इंसान की शोहरत तो दिखती है पर वो शोहरत उसे कैसे मिली हम वो नहीं देखते . तो अब हमे अगर अपने जीवन मै सफलता पानी है . तो हमे  भी MS Dhoni से प्रेरणा  लेनी होगी .

 

MS Dhoni Quotes In Hindi –

 

1 – मै मेदा के बाहर क्रिकेट पर चर्चा करना पसंद नहीं है .

 

2 – मै अपने आप पर कभी भी दबाव को हावी होने नहीं देता .

 

3 – मेरे लिए , विपक्षी दल एक और विपक्षी है .

 

4 – सिनेमा हमारी भारतीय संस्कृति का एक बहुत बड़ा हिस्सा है .

 

5 – मेरे घर मै तीन कुत्ते है . किसी सीरीज के हारने या सीरीज जितने के बाद , वे मुझसे  एक समान व्यवहार करते है .

 

6 – हम सभी को पिने के पानी का  महत्व पता है . यदि आपके पास हरे जंगल है . तो जल स्तर ऊपर चला जाता है और वनो की कटाई के साथ ही जल स्तर निचे चला जाता है .

 

7 – मै Cricket का बहुत ज्यादा अध्धयन नहीं करता मैंने Cricket के माध्यम से जो भी सीखा है , देखा है , या अनुभव किया है . मै field मै उसी तरह से खेलता हु .

 

8 – यदि अंतिम ओवर मे 15 RUN चाहिए तो धोनी को नहीं , बल्कि गेंदबाज को परेशान होना चाहिए .

 

9 – मे सौभाग्यशाली  हु की मुझे एमएसडी के नेतृत्व मे खेलने का मौका मिला .

 

10 – धोनी दुनिया के सबसे बेहतरीन Captain है . मुझे ख़ुशी की वे मेरे Captain है .

 

तो दोस्तों ये थे ” MS Dhoni Quotes In Hindi “ आपको कैसे लगे  pliz हमे बताये और दोस्तों हम आपके लिए समय – समय पर कई महापुरषो के विचार लाते रहेंगे . जिसे आप बहुत पसंद करेंगे, और इस संबंधी आपके कोई सुझाव है तो आप हमे comments के द्वारा भेज सकते है . हमे आपके comments का इंतजार रहेगा.

 

धन्यवाद

विजय पटेल 

 

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *