महान अभिनेत्री श्रीदेवी का जीवन

 

महान अभिनेत्री श्रीदेवी का जीवन

 

दोस्तों आज में आपको  हिंदुस्तान के सीने जगत की महान  अदाकारा श्रीदेवी के बारे में बताने जारहा हु , जो यह post  ” महान अभिनेत्री श्रीदेवी का जीवन ” पढ़कर आपको बहुत अच्छा लगेगा . तो अब हम श्रीदेवी के जीवन के बारे में देखते है .

 

दोस्तों श्रीदेवी एक ऐसी अदाकारा थी जो कई तरह की प्रतिभा की धनी थी. डांस में तो उनके बराबर उस दौर में दूसरी कोई हीरोइन नहीं थी . और एक्टिंग भी वो जबरजस्त करती थी . और आज के नए दौर की हीरोइनों को उनसे इंस्पायर  होना चाहिए . उनके जीवन से कुछ सबक लेना चाहिए .

 

दोस्तों महान अभिनेत्री श्रीदेवी भारतीय सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री थी . वो अपनी फिल्मो में अपने बेहतरीन डांस और दर्शको के दिलो दिमाग पर एक जादू कर देती थी जिनके सब दीवाने हो जाते थे . इन होने कई मशहूर फिल्मो में काम किया . जैसे – लम्हे , चांदनी ,तोहफा , मिस्टर इण्डिया , हिम्मतवाला , खुदा गवाह . , नागिन . और दोस्तों इन्होने 300  से अधिक फिल्मो में काम किया .

 

और दोस्तों श्रीदेवी ने हिंदी फिल्मो के आलावा – तमिल , मलियालम , कन्नड़ , तेलगु  फिल्मो में भी काम किया है .श्रीदेवी ने अपने करियर की शुरुआत 1979  में फिल्म ” सोलवा सावन ”  से की थी और उन्हें बॉलीवुड में फिल्म हिम्मतवाला  से पहचान मिली .

 

महान अभिनेत्री श्रीदेवी का जीवन”

 

और दोस्तों उन्होंने इस फिल्म के बाद कई हिट फिल्मे दी जो दर्शको ने  बहुत पसंद करी . और उन्हें तीन बार फिल्मफेयर अवार्ड मिल चूका है . 2013  में उन्हें भारत सरकार की और से पद्मश्री सम्मान से भी नवाजा गया था .

 

पर दोस्तों मुझे यह बताते हुए आज बहुत दुःख होरहा है, की आज श्रीदेवी हमारे बिच नहीं है . आज उनकी मृत्यु (24  फरवरी 2018  ) को उन्होंने अपना शरीर त्याग दिया है उनकी मृत्यु दिल का दौरा पड़ने से हुई . पर दोस्तों में आपको बतादू की ऐसे लोग कभी मरते नहीं है .

 

ये लोग हमेशा अमर हो जाते है ये हमारे दिलो में हमेशा बसे  रहते है . हमे जीवन भर इनका काम दीखता रहता है हम इन्हे याद करते रहते है .

 

Also Read – life में खुश रहने के 10 तरीके क्या है

 

दोस्तों महान अभिनेत्री श्रीदेवी ने अपने फ़िल्मी जीवन में कई एक्टर्स के साथ काम किया पर सभी लोग कहते है की उनकी जगह भरना बहुत  मुश्किल है. उनके जैसी अदाकारा वापिस मिलना बहुत मुश्किल है .

 

Also Read – सफलता पाने में संयम क्यों जरूरी है

 

उन होने कई Hit  Filme  करी Film चांदनी को अगर हम देखते है. तो उसमे ऋषि कपूर और विनोद खन्ना  ने उनके साथ काम किया था दोस्तों उस फिल्म के गाने उसकी story  इतनी अच्छी है की हम उसे जब भी देखे हम उस फिल्म से बोर  नहीं होते और उस फिल्म के गाने  आज भी हम सुनते है

 

Also Read – जीवन मै परीक्षा का महत्व क्या है

 

तो हमे बड़े ही अच्छे लगते है और श्रीदेवी का डांस तो ऐसा था की उनके बराबर कोई नाचता ही नहीं था .

 

Also Read – हम दुनिया से क्या चाहते है क्या आपको पता है

 

पर दुर्भाग्यवश वो आज हमारे साथ नहीं है . पर आज हम पुरे दिल से श्रीदेवी को श्रद्धांजलि  देते है . की भगवान उनकी आत्मा को शांति दे  ” ॐ शांति ” .

 

तो दोस्तों आपको  यह post  कैसी लगी pliz  हमे बताये और में यह आशा करता हु , की आप भी श्रीदेवी की जिंदगी से कुछ सीखेंगे और अपने जीवन में उसे Follow  करेंगे .

 

और दोस्तों आप इस post से Related आपने सुझाव हमे Comments के माध्यम से भेज सकते है हमे आपके Comments का इंतजार रहेगा .

 

धन्यवाद

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.