क्या करता है ये लड़का आप को पता है

क्या करता है ये लड़का आप को पता है

 

क्या करता है ये लड़का आप को पता है – दोस्तों आज में आपके लिए ये बहुत ही interesting  post  लाया हु , जो आपको बहुत ही अच्छी लगेगी और ये जानकारिया आपके बहुत काम आएगी .

 

दोस्तों हर इंसान अपने जीवन में कुछ ना कुछ करता ही हे , याने व्यक्ति की पहचान उसके काम से होती है . और जैसा मेरा post  का Tital  हे  ” की लड़का क्या करता है ” . तो आप जानते  हो आपने भी कभी किसी से ये सवाल जरूर किया होगा या आपसे भी किसी ने यह सवाल जरूर किया होगा .

 

जैसे हम कही जाते है , तो हमे कोई लड़का दीखता है . तो उसके साथ वाले से हम ये सवाल जरूर पूछते है . की क्या करता है ये लड़का तो दोस्तों हम उस इंसान से उस लड़के के बारे में यह पूछते है. की वो काम क्या करता है . या free घूमता है . और कई बार तो हम ये सवाल उसके लिए भी पूछते है. जिससे हमे कभी कोई काम भी नहीं होता .

 

मतलब हम कही जाते है , तो हमे कोई ऐसा लड़का दीखता हे , जो अच्छी personality  का और अच्छे से रहता है . तो उसे देखकर हम पूछते है . की क्या करता है ये लड़का , तो दोस्तों मेरा आपसे एक सवाल पूछना हे  ” की किसी इंसान या किसी लड़के को अपने जीवन में कुछ करना जरूरी हे ” . क्या तभी उसकी पहचान बनेगी अन्यथा नहीं .

 

क्या करता है ये लड़का आप को पता है

 

मतलब दोस्तों कोई भी लड़का या लड़की होती है . उसकी पहचान हम उसके काम से ही करते है . और लोग इज्जज्त भी उसके काम को ही देते है . मानलो कोई अच्छा Business करता  है . तो लोग उसे एक Businessman  कहेगे , कोई Doctor  हे तो कोई उसे Doctor  कहेगे . मतलब हम उसे उसके पेशे से जानते है .

 

मतलब दोस्तों में एक शादी में गया तो मैंने भी एक लड़का देखा जिसकी बहुत बढ़िया personality  थी . वो पैसे वाला भी लगता था . तो मैने मेरे पहचान वाले से यही प्रश्न पूछा की यार क्या करता है ये लड़का जो इतना टिप – टॉप रहता है .

 

Also Read – I Am Alone in world

 

मतलब दोस्तों लोगो की किसी दूसरे इंसान को देखके उसके बारे में जानने की दिलचस्पी होती है . और उसी जगह कोई गरीब टाइप का फ़टे कपड़े वाला लड़का हम देखते है . तो हम कभी उसके बारे में कोई सवाल नहीं पूछते .

 

Also Read – हम जीवन में क्यों सफल नहीं है

 

मतलब इंसान की पहचान लोग उसके काम से ही करते है . और उसी हिसाब से उसको इज्जत भी मिलती है . पर आपने कभी कोई ऐसा लड़का या लड़की देखी है ? जो कुछ भी ना करते हो और वो भी बहुत अच्छे से रहते हो दोस्तों ऐसा जरूरी भी नहीं है , की जीवन जीने के लिए कुछ करना जरूरी है . आप कुछ ना करके भी तो अपना जीवन जी सकते है . और कुछ लोग होते भी है जो एक साधारण जीवन जीना चाहते है . वो लोग किसी तरह की हाय – हाय में नहीं पड़ते है . बस सुख से दो रोटी खाना चाहते है .

 

Also Read – कैसी है उड़ती चिड़िया की ज़िन्दगी

 

और दुनिया के लोगो की ये फितरत होती है , की वो कुछ भी ना करने वाले को निकम्मा कहते है . और  कुछ लोग मैने ऐसे भी देखे है जो कुछ बड़ा करने की सोचते है . वो लोग कोई छोटा काम नहीं करते वो बड़े काम का इंतजार करते है . और उनको कोई chance  मिलता है . तब वो अपना काम कर देते है . मतलब regular काम करने वाला 2  साल में जितना पैसा कमाता है वो कुछ ना करने वाला या कभी मौका देख कर काम करने वाला उससे ज्यादा कमा लेता है .

 

Also Read – जानिए हमे किस्से दिल लगाना चाहिए

 

तो ये आपके ऊपर depend  है, की आप रोज काम करे या कुछ बड़ा करने की सोचे और अपना chance  आने की राह देखे . दोस्तों आप भी एक ऐसा platform  set  करे जो आपको भी कोई लोग देखे . तो वो ये पूछने पर विवश हो जाये की क्या करता है ये लड़का और आपको उसके लिए जीवन में कुछ करना पड़ेगा और यह आप देखले की रोज काम करे की chance  देखकर काम करे और उसमे अपना नाम कमाए और ये तो आप को पता ही है , की जो दीखता है . वो ही बिकता है .

 

Also Read – जैसा सोचते है वैसा बनते है

 

तो दोस्तों कैसी लगी आपको यह post  ” क्या करता है ये लड़का आप को पता है ” और में समझता हु , की आप भी इन बातो को जरूर Follow  करेंगे . और अपने जीवन में Success  होंगे और लोग आपके बारे में पूछे ऐसा जीवन set  करेंगे .

 

और इस post  से Related  अपने विचार आप हमे Comments के माध्यम से भेज सकते है .

 

धन्यवाद

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.