क्या आपको भी कोई बोलता है की घर बैठे क्या करोगे

क्या आपको भी कोई बोलता है की घर बैठे क्या करोगे

 

क्या आपको भी कोई बोलता है की घर बैठे क्या करोगे –  दोस्तों आज की यह post  में आपके लिए लाया हु , जो बहुत ही Interesting  है . यह post  आपके दिल को छुएगी और इस post  में आप अपने आपको पाएंगे तो आप इस post को पूरा जरूर पड़े .

 

दोस्तों मेरी आज की यह post  उन सब लोगो को समर्पित है . जो अपने घर पर रहते है . और वो भलेही कोई काम ना करते हो पर अपने घर से बाहर नहीं जाते याने कोई काम या कोई job  करने अपने घर से बाहर नहीं जाते अपने घर पर ही अपना समय बिताते है .

 

कई लोग या कई बच्चे ऐसे है जिन्होंने अपने जीवन में अभी कोई काम start  नहीं किया है , और उन्होंने भलेही अपनी पढ़ाई पूरी करली है . पर फिर भी वो कोई काम करने अपने घर से बाहर नहीं जाते . तो दोस्तों कुछ लोगो की ऐसी फितरत रहती है . या ऐसी आदत होती है की वो हमे ज्ञान देने आजाते है . की तू कोई काम नहीं करता तूने पढ़ाई करी फिर भी घर पर ही बैठा   है . और ये लोग कोई बाहर के नहीं होते है ये वो लोग होते है जो हमे जानते है और हमारे घर आते – जाते रहते है . इनका काम सिर्फ यही होता है की वो दुसरो को ज्ञान बाटते रहते है .

 

तो दोस्तों में आपसे पूछता हु , की क्या घर पर रहना बुरी बात है . अगर किसी ने पढ़ाई करी है . तो क्या उसे कोई भी काम करना जरूरी है . की क्या देश में ऐसा कोई कानून बना हुवा है , की तुमने डिग्री ली है तो तुम्हे कुछ ना कुछ काम जरूर करना पड़ेगा . और अगर ऐसा नहीं है तो क्यों लोग ऐसे ताने मारते है . की घर पर नहीं बैठना चाहिए . और में ग्यारेन्टी दे सकता हु , की आप मेसे भी कई लोगो के साथ ऐसा हुवा होगा . आप को भी किसी ने जरूर टोका होगा की तुम   क्या काम करते हो या घर पर बैठे क्या करोगे .

Also Read – क्या आपको पता है एक S से मिलता है दूसरा S

दोस्तों आपको भी कोई बोलता होगा की तुम्हे घर पर नहीं रहना चाहिए . तुम्हे कुछ काम धन्दा  करना चाहिए घर और  बैठे कुछ नहीं मिलता आप अपनी डिग्री या पढ़ाई के अनुसार कुछ काम करे पर क्या हम कुछ लोगो के बोलने के हिसाब से अपना भविष्य सेट करेंगे या हम अपने हिसाब से अपना भविष्य सेट करेंगे . मेतो यह समझता हु , की भलेही किसी ने Engineer की  डिग्री हासिल करली हो तो जरूरी नहीं की वो उसी Field  में काम करे उसका सपना कुछ और अलग करने का होगा तो वो उस काम में अपना Career बनाएगा किसी के दबाव या प्रेशर में आके नहीं .

 

क्या आपको भी कोई बोलता है की घर बैठे क्या करोगे

 

और घर पर रहना भी कोई बुरी बात नहीं है . और दोस्तों मैने तो अपने अभी तक के जीवन में यह देखा है , की जो लोग कुछ नहीं करते वो बहुत कुछ कर जाते है . मैने ऐसे – ऐसे लोगो को भी देखा है जो अपने घर पर रहते थे . इधर – उधर Time  पास करते थे पर जब उन्हें एक बार मौका मिला तो उन्होंने वो मौका पकड़ा और आज वो अच्छी position पर बैठे है .

 

दोस्तों ऐसा भी नहीं है की जीवन में Success  कोलू के बेल बनकर ही मिलती है , की साल के 365  दिन काम करो तभी आप Success  हो पाएंगे नहीं ऐसा नहीं है . कई लोग अपने जीवन में Success  पाते है वो कभी कोलू के बेल की तरह काम नहीं करते वो केवल एक chance  के इंतजार में रहते है .

 

और दोस्तों कुछ लोग ऐसे भी होते है , जिन्होंने तो अपनी Life  में किसी प्रकार की कोई पढ़ाई भी नहीं करी होती है और वो अपने घर पर बैठे रहते है . तो ऐसे लोगो को लोग निकम्मा कहते है . की यह लड़का बहुत निकम्मा है यह अपनी पढ़ाई भी पूरी नहीं कर पाया और अब केवल घर पर ही बैठा रहता है कुछ काम नहीं करता

 

तो मै आपको यह बता देता हु , की आप अगर निकम्मे भी होतो आप किसी बात की कोई टेंशन  बिलकुल ना ले की मुझे जीवन में कोई Success  नहीं मिलेगी या मुझे कोई काम नहीं मिलेगा ऐसा बिलकुल नहीं है . दोस्तों दुनिया में ऐसे कई लोगो का उदाहरण है जो शुरुवात में भलेही निकम्मे थे .

 

पर आज top  position  पर बैठे है . उनके आगे अच्छे – अच्छे पड़े – लिखे भी फेल है . आप अपने आस – पास ही नजर घुमावोगे  तो आपको कई ऐसे लोग मिल जायेगे जिन्होंने अपने जीवन में बादमे मतलब उन्होंने भलेही शुरुवात से कुछ नहीं किया मगर जब किया तो बड़ा ही किया बहुत अच्छा किया और Success  हुए .

 

और दोस्तों बोलने वाले तो बोलते रहते है हमे उनकी बातो पर ध्यान नहीं देना है . बोलने वाला अगर कोई अपना भी है तो उसकी बात का बुरा माने बगैर हमे अपना दिमाग चलाते रहना है . और कुछ लोग ऐसे भी होते है जिन्हे अपना घर छोड़ना पसंद नहीं आता मतलब उन्हें ऐसी जगह जाकर job नहीं करना जो अपने घर से दूर हो उन्हें वही जगह पसंद होती है . जिसमे उसने अपना बचपन गुजारा अपने दोस्तों के साथ मिलकर खेला अपनी पढ़ाई करी और चाहे वो गांव हो या शहर उसे वही प्यारा लगता है .

 

और दोस्तों जो लोग जीवन में सही में Success होना जानते है उनके लिए यह फर्क नहीं पड़ता की वो कहा रहते है . अपने घर में या बाहर जहा भी रहे वो सफलता को जरूर पाते है . और इन लोगो का जो हमे बोलते है , की घर बैठे क्या करोगे उनका मुँह भी तभी बन्द होगा जब हम घर पर बैठे ही कुछ कर के दिखाएंगे .

 

दोस्तों में आपको मेरा बताऊ तो में भी अपने घर पर ही रहता हु , मैने भी अभी तक कुछ नहीं किया पर अब Blogging शुरू किया है . और अब में अपनी पूरी मेहनत अपने काम को Success करने में लगाता हु , में इतना Success होना चाहता हु , जो लोग मेरे से भी 5 साल पहले से कुछ ना कुछ काम कर रहे है . उनसे भी आगे निकलना चाहता हु और खास बात यह की में अपने घर पर बैठे कही किसी जगह जाये बगैर सफलता पाना चाहता हु .

 

तो दोस्तों कैसी लगी आपको यह post  ” क्या आपको भी कोई बोलता है की घर बैठे क्या करोगे ” हमे जरूर बताये और में समझता हु , की आप भी अपने जीवन में अपने घर बैठे ही Success  होंगे अगर आपका दिल नहीं माने तो आप बिलकुल भी अपना घर मत छोडो पर अपने घर पर बैठे ही कुछ ऐसा कर दिखावो की दुनिया आपको देखती रह जाये .

 

आप इस post से Related अपने कोई भी सुझाव हमे Comments के माध्यम से भेज सकते है .

 

Thanks

 

Also Read – Jivan me khushi kese mile जीवन में खुश कैसे रहे

 

Also Read – परिश्रम की शक्ति

 

Also Read – हम अपनी ख़ुशी किसके साथ मनाये

 

Also Read – जीवन में Overtake क्यों जरूरी है

 

Also Read – एक छेद भी जहाज डुबो सकता है

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *