क्या आपको पता है लोगो को Time  क्यों नहीं मिलता

क्या आपको पता है लोगो को Time  क्यों नहीं मिलता

 

क्या आपको पता है लोगो को Time  क्यों नहीं मिलता –  दोस्तों आज के नए दौर में हर इंसान यह कहता हे  – की मेरे को Time  नहीं मिलता तो में आपसे पूछता हु , की क्या आप भी यही बोलते है , क्या आपको भी Time नहीं मिलता तो आज में आपको इस post  में बताऊंगा की लोगो को Time  क्यों नहीं मिलता .

 

आज का इंसान बहुत ही Busy  रहता है . उसे खुद के लिए भी Time नहीं मिलता . पर क्या आप जानते है , की लोग ऐसा क्यों बोलते है , दोस्तों मुझे लगता है की जो लोग ऐसा बोलते है . की हमे Time  नहीं मिलता वास्तव में ये लोग सिर्फ बहाना बनाते है . और इनके मन में आगे  बढ़ने की कोई उम्मीद नहीं होती .

 

दोस्तों जिन लोगो को आगे बढ़ने की उम्मीद होती है . वे लोग कभी ऐसा नहीं बोलते की हमे Time  नहीं मिलता . ये लोग कभी Time  का बहाना नहीं बनाते . जिन लोगो के मन में आगे बढ़ने की इक्छा होती है . वो कभी Time  के लिए नहीं रोते . और जिंदगी में सफल भी वही लोग होते है . जो कभी Time  को नहीं देखते .

 

दोस्तों इस दुनिया में हम गरीब लोग भी देखते है , और अमीर लोग भी देखते है . पर क्या आपने कभी ऐसा देखा की भगवान ने अमीर लोगो को ज्यादा Time  दिया हो और गरीब लोगो को कम Time  दिया है . जिससे अमीर और अमीर बन गया  और कम समय की वजहें से गरीब  और गरीब बन गया . तो क्या यह सही है . मेरे हिसाब से तो यह सही नहीं है . भगवान ने तो हर इंसान को बराबर Time  दिया किसी के साथ भी भेद – भाव नहीं किया .

 

हा कुछ ऐसे लोग होते है . जो किसी बीमारी की वजहें से अस्पताल में या बिस्तर पर पड़े है . उनको कह सकते है , की ये बेचारे आगे नहीं बढ़ सकते . पर समय तो उनको भी उतना ही दिया है  . हम सब लोग काम करते है , कोई job करता है , तो कोई Business  करता है . या कोई खेती करता है . मतलब सब लोग कुछ न कुछ काम जरूर करते है .

 

क्या आपको पता है लोगो को Time  क्यों नहीं मिलता

 

और अभी तक जो लोग जिस काम को करते आए है , वो उसेही आगे भी करते रहते है . मतलब अगर आप किसी को भी बोलो की भाई हमे यह काम करना है , जिससे हमारा फायदा होगा. तो वो क्या बोलते है , की नहीं यार हमे तो TIme  ही नहीं मिलता में तो पहले से ही बहुत Busy  हु , और ज्यादातर लोगो का यही जवाब रहता है .

 

मगर कुछ लोग ऐसे भी होते है , की जिन्हे जीवन में आगे बढ़ना है , उन्हें यह पता होता है . की सफलता प्राप्त कैसे करे . उसके लिए वो कड़ी मेहनत करते है . तो वो उसके लिए थोड़ा समय जरूर निकालते है . और कुछ ना कुछ Extra  Work  करके अपने को आगे बढ़ाने की कोशिश करते है  .

 

आपको अगर जीवन में आगे बढ़ना है. तो आपको परिश्रम करना होगी और आपको परिश्रम की शक्ति दिखानी होगी . और जो लोग TIme  नहीं होने का रोना रोते है . वो जीवन भर यही रोना रोते जाते है . ऐसे लोग जीवन में कभी Success  भी नहीं हो पाते है .

 

दोस्तों जैसे मै आपको मेरा स्वयं का ही उदाहरण देता हु , की में एक किसान का बेटा हु , में खेती भी करता हु , और में एक Private  Company  में job  भी करता हु , तो आपने देखा की में 8  घण्टे की job  करता हु , और उसके बाद खेत में भी काम करता हु . मतलब एक साथ दो काम करता हु . तो क्या मेरे पास दो काम करने का Time  है .

 

और उसके बाद भी मैने अभी कुछ महीनो से Blogging Start करी क्यों , क्योकि मुझे जीवन में Success  हासिल करनी है . हलाकि में job  और खेती करते हुए भी खुश हु , उसमे भी मेरी और मेरे परिवार की सब जरूरते पूरी होती है , मतलब किसी प्रकार की कोई दिक्क्त नहीं है . पर मैने खुद ही यह काम करना शुरू किया .

 

और ऐसा नहीं की Blogging भी चलते – चलते हो जाती है . नहीं इसमें भी हमे Time देना पड़ता है , और में अभी job  के साथ – साथ इसमें दिन में 3  घंटे का समय देता हु . हुवा क्या   मैने 2  घंटे सोना कम कर दिया . और दोस्तों अगर आप को आगे बढ़ना है , तो आपको अपनी खुशिया छोड़नी पड़ेगी .

 

आप को वो समय छोड़ना पड़ेगा जो आप अपने दोस्तों को देते है,  मतलब में भी पहले रात को खाना खाके 2  घंटे इधर – उधर  घूमता था . हा आज वो सब काम बंद हो गये है . क्यों क्योकि मेने अपना Focuse  काम पर लगा दिया है . हलाकि अभी मुझे कोई सफलता भी हासिल नहीं हुयी है . पर कहते है , ना की मेहनत कभी जाया नहीं जाती . कभी ना कभी उसका फल अवश्य मिलता है .

 

तो दोस्तों मेरा आपसे भी यही कहना है , की आप जीवन मै कभी इस शब्द को मुह से ना निकाले की हमे Time  नहीं मिलता .  और जीवन मै सफलता प्राप्त करने के लिए खुद के लिए कुछ ना कुछ Time  जरूर निकालना है .  हा अगर आपको ऐसी ही जिंदगी जीना है. जो आप जीते आरहे है , तो आप बोलते रहे की हमारे पास Time  नहीं है . किसी को कोई फर्क नहीं पड़ेगा

 

तो दोस्तों आपको यह post  ” क्या आपको पता है लोगो को Time  क्यों नहीं मिलता ” कैसी लगी pliz  हमे जरूर बताये और मै आशा करता हु , की आप भी अपने लिए थोड़ा – थोड़ा Time  जरूर निकालेंगे . और जीवन मै सफलता प्राप्त करेंगे . कभी Time  नहीं होने का बहाना नहीं बनायेगे . और दुसरो को भी यही बात समझायेंगे .

 

और दोस्तों आप इस post से Related आपने सुझाव हमे Comments के माध्यम से भेज सकते है हमे आपके Comments का इंतजार रहेगा .

 

धन्यवाद

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.