हम अपनी Morning को Good कैसे बनाये

 

दोस्तों हम सब सुबहे Good Morning करते है. पर आपको पता है.

 

Hum Apni Morning ko Good Kaise Bnaye

 

की सही में हमारी Morning Good हो रही है. या नहीं . तो दोस्तों आज हम इस post में ” हम अपनी Morning को Good कैसे बनाये ” यह देखने वाले है जो आपको बहुत पसंद आएगी .

 

तो दोस्तों जब तक हमारी Morning Good नहीं होगी तब तक हमारा दिन भी अच्छा नहीं निकलता . लोग कहते है ना की आज तो सुबहे – सुबहे ही मेरा मूड खराब  हो गया  तो मेरा सारा  दिन भी बिगड़  गया  और  ऐसा  कई  लोग बोलते है . आपने भी सुना होगा तो दोस्तों हम एक अच्छी Morning की शुरू आत कैसे करे जिससे हमारी Morning Good हो .

 

हम अपनी Morning को Good कैसे बनाये:

 

तो दोस्तों में आज आपको इस post में कुछ points बताऊंगा जिससे आप को अपने दिन की शुरुआत कैसे करना है. ये पता चलेगा और उनका पालन करना है. जिससे हम हमारी Morning को Good बना सकते है .

 

1 – पहले तो प्रभु को याद करे –

दोस्तों हमे अपने दिन को अगर अच्छा बनाना है. तो हमे अपनी सुबहे की अच्छी शुरुआत करना होगी . अर्थात हमे अपनी Morning को Good बनाना होगी तो दोस्तों उसके लिए हमे पहला काम क्या करना होगा की हम पहला काम ये करे की हम प्रभु को याद करे और हम जब भगवान को याद करते है. तो हमारे सभी दुःख – दृढ़ दूर हो जाते है . और हमारा सारा दिन भी अच्छा जाता है तो हमे पहला काम यही करना है की हमे प्रभु को याद करना है .

 

2 – निश्चिन्त हो कर सोये –

दोस्तों अगर हमे अपने दिन को अच्छा और बेहतर बनाना है . और अपनी Morning को Good बनाना है . तो दोस्तों उसके लिए हमे पहले अच्छे से सोना होगा या ने निश्चिन्त हो कर सोना होगा अगर हम सब काम की टेंशन  छोड़ निश्चिन्त होकर सोयेगे तो हम सुबहे अच्छे से उठ सकेंगे और हमारी Morning भी Good होगी .

 

3 –  और अगले दिन निश्चिन्त होकर उठे –

दोस्तों जैसे हमने अभी देखा की हमारी Morning को Good बनाने के लिए निश्चिन्त होकर सोना पड़ता है . उसी प्रकार हमे सुबहे उठने पर भी निश्चिन्त होकर उठना पड़ेगा . और हम किसी भी काम की या किसी भी दुःख – दर्द के बारे में नहीं सोचेंगे और सारे दिन अच्छा काम करने का सोचेंगे .

 

4 – उठकर घूमने जाये –

दोस्तों एक अच्छी और सेहत मंद सुबहे शुरू करने के लिए हमे ये काम करना होगा की हम सुबहे उठ कर घूमने जाये . जिससे हमारी सुबहे Good होगी . और घूमने से हमारा शरीर भी स्वस्थ रहेगा और हमारे शरीर में दिनभर कोई थकान भी नहीं रहेगी . तो दोस्तों हमे अपनी Morning को Good बनाने के लिए सुबहे उठकर घूमने जाना चाहिए  .

 

5 – मन में कोई टेंशन ना लाये –

दोस्तों हमे एक अच्छी सुबहे के लिए और एक अच्छे दिन को बिताने के लिए हमे हमारे मन में कोई टेंशन नहीं लाना होगी . दोस्तों कुछ लोग सुबहे – सुबहे उठकर ही अपने मन में टेंशन ले लेते है . और उस वजह से उसका पूरा दिन भी अच्छा नहीं जाता तो हमे अपनी Morning को Good बनाने के लिए अपने मन में कोई टेंशन नहीं लेना है .

 

6 – सुबहे उठ कर अच्छे लोगो से मिले –

दोस्तों हमारी Morning को Good बनाने के लिए ये एक बहुत ही अच्छा उपाय हे की हम जब उठते है तो हमे अपने दिन की शुरुआत ऐसे लोगो से मिलकर करना चाहिए . जो अच्छे है याने अच्छे विचार रखते है . जो अनुभवी है , और ऐसे लोगो की संगत में हमे अपना समय बिताना है    अच्छे लोगो से बात करने से हमारे मन में भी अच्छे विचार आएंगे और हम भी अच्छे बनेगे .

 

7 – आप सुबहे उठ कर अपने और अपने परिवार के बारे में सोचे –

दोस्तों अपनी Morning को Good बनाने के लिए हमे ये एक काम करना होगा की हमे सब काम से पहले अपने परिवार के बारे में अपने बीवी – बच्चो के बारे में सोचना होगा . हम अपने परिवार में ख़ुशी कैसे बनाके रखे . उनके लिए अच्छा काम कैसे करे हमे सुबहे ये सोचना है नाकी बाहर वालो की टेंशन ले और अपनी चिंता बढ़ाये .

 

Also Read –  तरीका क्या है और सलीका क्या है

 

Also Read – BENEFITS OF MORNING WALK

 

Also Read – Time Management कैसे करे

 

Also Read – हमे life में signals क्यों देखना चाहिए

 

Also Read – दुनिया में सब से प्यार करे

 

तो दोस्तों ये कुछ उपाय थे की ” हम अपनी Morning को Good कैसे बनाये “

तो आपको ये post कैसी लगी pliz हमे बताये और में ये  समझता हु , की अबसे आप भी अपनी Morning को Good बनाने के लिए मेने जो बताया है उन points को follow करेंगे. और कोई टेंशन नहीं लेंगे और अपने परिवार को भी इन से बचाएंगे  .

 

और आप इस post से Related अपने सुझाव हमे Comments के माध्यम से भेज सकते है हमे आपके Comments का इंतजार रहेगा .

 

धन्यवाद

2 Comments

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.