हमारे सपनो की उड़ान केसी हो

हमारे सपनो की उड़ान केसी हो – दोस्तों आज ये post मै आपके लिए लाया हु, जो बहुत ही ज्ञानवर्धक  है . और आपको बहुत पसंद आएगी.

हमारे सपनो की उड़ान केसी हो

 

दोस्तों जैसे हमने पहले post लिखी थी, की  हमारे ख्वाब कैसे साकार करे  और आज की हमारी post है , हमारे सपनो की उड़ान केसी हो . तो दोस्तों आप सपनो की उड़ान से क्या समझते है, मतलब सपने कैसे उड़ते है ? क्या सपनो को पंख लग जाते है जिससे वो आसमान मै उड़ जाते है , या कुछ और होता है.

 

नहीं दोस्तों “हमारे सपनो की उड़ान केसी हो” उसका मतलब ये होता है . की मानलो हमारा सपना पूरा तो होगया है , पर वो कहा तक पहुंचा है,  जैसे किसी का सपना बिजनेस मेन बनने का था.

 

तो क्या उसने एक छोटासा बिजनेस शुरू किया है, या उसने बहुत बढ़ी industry खड़ी करदी और अगर उसने बहुत बढ़ी industry खड़ी करदी है तो आप समझये  उसके सपने आसमान मै उड़ रहे है.

 

Also Read – परिस्तिथि को अपने पक्ष में कैसे करे

Also Read – क्या हमे अपने कर्मो पर भरोसा है

Also Read – हम अपने बच्चो को कैसे control करे

Also Read – जीवन जीने का तरीका क्या है

 

और दोस्तों ऐसे दुनिया मै बहुत सारे उदाहरण है. जिनके सपने आसमान मै उड़ रहे है . आप virat kohli को ही देख लीजिये उन्होंने अपनी life मै Cricketer बनने का सपना देखा तो आज वो Cricket की बुलंदी पर बैठे  है.

 

और उनके सपनो ने उड़ान  भी भर ली है . और उड़ते चले जारहे है . और जिसने कम सपने देखे उनके सपने कम साकार हुए और वो उस पोजीशन तक नहीं पहुंच पाए जहा उनको होना था .

 

हमारे सपनो की उड़ान केसी हो

 

और भी हमे ऐसे उदाहरण दुनिया मै देखने को मिल जायेगे. हर field मै चाहे हो film line होया बिजनेस या खेल या कुछ और मतलब जो इंसान जो सपने देखता है , और वो पुरे होते है पर पुरे भी इस तरिके से हो जैसे की उसके सपने आसमान मै उड़ने लगे और तभी हमे पता चलता है की  “हमारे सपनो की उड़न केसी हो” और इसके लिए बहुत जरूरी बात है.

 

की  हम अपने सपने के प्रति कितने सिंसियर है , मतलब उसे साकार करने के लिए कितनी मेहनत कर रहे है . या बस सपना देखकर छोड़ दिया और भगवान भरोसे उस सपने को पूरा होने का इंतजार कर ने लगे नहीं ऐसा नहीं है हमारे सपनो को पूरा करने के लिए और उन्हें ऊंची उड़ान देने के लिए हमे बहुत मेहनत करनी होगी तभी हमारे सपने पुरे होंगे और आसमान मै उड़ सकेंगे.

 

मानलो आपने एक सपना देखा है की मै किसी Multi National Company मै job करू और मानलो आपका वो सपना पूरा भी हो जाता है,  अब क्या आपको उसी position पर रहना है . या अपने सपने को उड़ान  देना है ,

 

आप अपनी job पर इतनी मेहनत करीये की आपके सपने उड़ान भरने लगे मतलब आप कोशिश करे की उस Multi National Company मै आप Top position को पाए और आपके सपने साकार हो और वो उड़ने लगे , अगर आप मेहनत नहीं करोगे तो आपके सपने जमीन  पर ही चलेंगे वो उड़ नहीं पाएंगे.

 

दोस्तों आप जिन – जिन success लोगो को आज अपने आस – पास देख रहे हो, उनके सपने भी आज  उड़ रहे है.  तो क्या हम उन्हें देख कर भी नहीं सिख सकते हम हर जगह्र TV पर या अख़बार मे इन लोगो की story पढ़ते रहते है , तो हमे भी इनसे प्रेरणा लेना है , और हमारे सपनो की उड़ान केसी हो हमे इनसे सीखना चाहिए .

 

दोस्तों सिखने मे कोई बुराई नहीं है हम बढ़े से बढ़े और छोटे से छोटे इंसान से भी सीख सकते है . मतलब हम किस fild मे है हमने सपने किस फिल्ड  के देखे है , हमे वो चीजे उन लोगो से सीखना होगा जो पहले से उसमे आगे बढ़े है या सक्सेस हुए है , और उससे हम भी अपने सपनो की उड़ान भर सकते है या सपनो को साकार करने का तरीका सिख सकते है .

 

और “हमारे सपनो की उड़ान केसी हो ” ये भी हमे अभी से तैयार करके रखना होगा मतलब हमारे सपने कितनी उचाई पर उड़े ये हमे अभी से सोचना होगा. आज की दुनिया मे बहुत composition है , और उस composition मे हमारे सपने सबसे ऊपर कैसे उड़ सके हमे आजसे ही उसकी तैयारी करनी होगी . और उसके लिए प्रयास करने होंगे.

 

तो दोस्तों आपको ये post हमारे सपनो की उड़ान केसी हो – केसी लगी pliz हमे बताये और मे आशा करता हु, की अब आपभी अपने सपनो की उड़ान ऊंची रखेंगे और उसे ऊंची बनाने के लिए कढ़ी मेहनत करेंगे . और आप इस post से related अपने सुझाव हमे comments के माध्यम से बता सकते है हमे आपके comments का इंतजार रहेगा.

 

धन्यवाद

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.