आप अपने लिए कैसा जीवन चाहते है

आप अपने लिए कैसा जीवन चाहते है

 

आप अपने लिए कैसा जीवन चाहते है –  दोस्तों हर इंसान अपने जीवन में कुछ ना कुछ चाहता है , पर एक बात यह है

 

की कोई भी अपने लिए खराब नहीं चाहता मतलब सब अपने लिए अच्छा ही चाहते है . तो आज हर इस post  में देखेंगे की इंसान को जीवन में किन – किन चीजों की जरूरत रहती है . और हम खुद के लिए क्या चाहते है .

 

इस दुनिया में जो भी लोग है . चाहे वो दुनिया के किसी भी देश में रहते हो या किसी भी भाषा या रंग भेद के क्योंना हो और चाहे वो बच्चे हो या बड़े . पर दुनिया के हर इंसानो में एक बात बहुत ही Common  रहती हे . और वो क्या है ? वो यह है की हर इंसान के मन में इच्छाएं रहती है .

 

चाहे वो कही का भी क्यों ना हो सब लोगो के मन में अपने प्रति कुछ करने या कुछ चाहने की इच्छाएं होती है , सब को अपना जीवन अपने हिसाब से चाहिए , और वो भी सब को एक अच्छा जीवन चाहिए .

 

और दोस्तों मै इस post  में जो बाते आपको समझना चाहता हु , वो किसी और के बारे मै नहीं   है , आप इन बातो को अपने ऊपर सोचो की आपको अपना जीवन कैसा चाहिए . मतलब आप अपने जीवन मै क्या करना चाहते है , आपको किस तरह की सुख – सुविधा चाहिए . और जैसा मैंने बताया की हर इंसान को अपने लिए कुछ ना कुछ चाहिए होता है . पर किसी का किसी से match  भी नहीं होता हर इंसान अपने जीवन मै अलग – अलग सपने देखता है .

 

दोस्तों जैसा मै मेरे बारे मै बताऊ की मुझे कैसा जीवन चाहिए . दोस्तों जैसे मै एक मिडिल  Class  family  से belong  करता हु , और अभी तक मैंने एक एवरेज जीवन ही जिया है . मतलब जीवन मै अभी तक किसी प्रकार का कोई दुःख भी नहीं हुवा पर जो मैंने मेरे लिए सपने देखे है की मै अपने प्रति क्या चाहता हु , वो अभी तक मुझे नहीं मिला है .

 

हालांकि मेरे सपने थोड़े बड़े है , जैसे अभी तक मैंने motorcycle  ही चलाई है . पर मैंने सपने देखे है , की मेरे पास एक कार हो जिसमे मै घुमु . और कार के आगे मेरे बच्चो को बिठाऊ जिसमे हम सब घूमे और एक अच्छा सा घर हो दोस्तों मेरी शुरू से ये इक्छा है . की जो घर सीरियल्स मे दिखाते है . वैसा घर मेरा भी हो जिसमे बहुत कमरे हो एक बड़ा सा हाल हो जैसा आपने भी देखा है सीरियल्स  मे और भी कई  प्रकार की चीजे मैंने सोची है .

 

आप अपने लिए कैसा जीवन चाहते है

 

और दोस्तों मैंने मेरे लिए ऐसे जीवन का सपना देखा है – की जैसे मे अभी job  करता  हु , तो मुझे उसके लिए जल्दी उठना पड़ता है . तो मै ऐसा जीवन चाहता हु , की मै सुबहे देर तक सोउ हालांकि देर तक सोना अच्छा नहीं होता . फिर भी मै ऐसा जीवन चाहता हु , की मै देर तक सोउ और मेरी Wife  मुझे जगाये और फिर मे उठु . और मेरा घूमने फिरने का भी बहुत मन रहता है .

 

Also Read – जीवन जीने का तरीका क्या है

 

जैसे अभी मै job  करता हु , तो कही जा भी नहीं पाता और अभी पैसे की भी problem  है . पर एक ऐसा जीवन हो जिसमे किसी प्रकार की कोई problem  नहीं हो और उसमे मेरे पास बहुत सारे पैसे हो और मै अपने सारे सपने पुरे कर सकू मै अपने लिए ऐसा जीवन चाहता हु .

 

Also Read – जीवन में गुल्लक का महत्व क्या है

 

तो दोस्तों ये तो मैंने मेरे सपने या मुझे कैसा जीवन चाहिए ये आपको बताया और दोस्तों आपको अपना जीवन कैसा चाहिए ये आपको Decide  करना है . की आपको जीवन मै क्या – क्या सुख  – सुविधा चहिए और ऐसा भी नहीं की सब इंसान को रूपये – पैसे ही चाहिए . कुछ लोगो को अपने जीवन से कुछ और भी चाहिए होता है . जैसे किसी को केवल अपने जीवन मै शांति ही चाहिए उसको दुनिया की मोह माया से कोई मतलब नहीं है .

 

Also Read – क्या हम खुद को कोसते है

 

और एक बात यह भी है की आप अपने लिए जो जीवन चाहते है उसके लिए आपको वैसा प्रयास भी करना पड़ेगा . जैसा मैंने आपको बताया था की मुझे job  नहीं करनी और सुख – सुविधाएं और गाड़ी , और घर चाहिए तो ये सब चीजे ऐसे ही चलते – चलते नहीं मिल जाती इसके लिए हमे कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी तब जाकर यह सब चीजे मिलती है  .

 

Also Read – भाषा क्या है जीवन में भाषा का क्या महत्व है

 

तो दोस्तों मेरा अंत में यही कहना है – की आप अपने लिए एक अच्छे जीवन का सपना जरूर देखे और साथ ही साथ उसको पूरा करने की जीतोड़ मेहनत करिये . ALL THE BEST

 

Also Read – इंसान कोई भी काम जन्म से नहीं सीखता है

 

तो दोस्तों आपको यह post  कैसी लगी pliz  मुझे बताये और में चाहता हु , की आप भी अपने जीवन में खूब आगे बड़े और आपने जो अपने लिए जो सपने देखे है . जैसा जीवन चाहा है . उसे पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करे . तो अन्त में सफलता आपके हाथ जरूर लगेगी .

 

और आप इस post  से संबंधित अपने विचार हमे Comments  के द्वारा भेज  सकते है .

 

धन्यवाद

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *