आज की मेहनत कल का सुख लाएगी

 

आज की मेहनत कल का सुख लाएगी

 

दोस्तों में आज आपके लिए ये post आज की मेहनत कल का सुख लाएगी Thoughtking लाया हु , जो

आपको बहुत पसंद आएगी .

 

दोस्तों इंसान कोई भी काम शुरू करता है . तो क्या उसे शुरुवात में सफलता मिलती है , नहीं हमे शुरू में बहुत मेहनत  करना पड़ती है . इतनी की हमे उसमे बहुत कस्ट भी उठाना पड़ता है . और वो मेहनत हमारे लिए कल सुख लाएगी . पर दोस्तों हमे कुछ लोग ये भी बोलते है . की तुम क्या इस काम के चक्कर में लगे हो .

 

बंद  करो इसे और शान्ति से बैठो जो लोग हमे ऐसा कहते है . वो लोग  खुद तो जीवन में कुछ करना नहीं चाहते और अपनी इस सोच के कारण किसी दूसरे को भी आगे नहीं बढ़ने देते .

 

पर सफल होने के लिए हमे या आपको या दुनिया में किसी भी इंसान को ऐसी मेहनत करना पड़ेगी जिसमे हमे ना हमारा शरीर दिखे ना हमारा घर दिखे ना सोना दिखे ना खाना दिखे . दोस्तों अगर हम ऐसी मेहनत करेंगे जिसमे आराम भी हो और काम भी और आराम अधिक  हो तो हम इस तरह के काम में कभी इतने सफल नहीं होंगे जो हमे जीवन में होना चाहिए इस लिए दोस्तों हमारी आज की मेहनती कल का सुख लाएगी .

 

आज की मेहनत कल का सुख लाएगी ;

 

पर दोस्तों जानने वाली बात ये भी है की कल के सुख के लिए आज की मेहनत कैसी हो . मेहनत ऐसी हो बहुत पीड़ा दायक जैसे दोस्तों आप जानते होंगे की किसी महिला की डिलेवरी होनी है . और जिस समय उसे बच्चा होने वाला होता है . उस समय उसे बहुत तकलीफ होती है .

 

Also Read – हम अपने क्रोध पर नियंत्रण कैसे रखे इसके उपाय क्या है

 

दोस्तों जो आदमी है वो इस पीड़ा को कभी समझ नहीं पाएंगे . मगर ऐसा सुना है . की इस दौरान महिलावों को बहुत पीड़ा बहुत दर्द का सामना करना पड़ता है . ऐसा दर्द जो कभी किसी और में नहीं होता .

 

Also Read – जीवन जीने का तरीका क्या है

 

पर दोस्तों जब उस महिला का वो समय निकल जाता है . तो उसके जीवन में ऐसी ख़ुशी आती है . जो उसे अपने पहले के सारे दुःख सारी पीड़ा भुला देता है . और उसके जीवन में नई सुख की सुबह आती है .

 

Also Read – हम Nature को कैसे संभाल कर रखे

 

दोस्तों मेरा ये उदाहरण देने का उद्देश्य यही है की में आपको आज की मेहनत कैसी करना है . उसका पता चले की जब हम आज की मेहनत ऐसी करेंगे की भलेही  हमको बहुत सारी तकलीफ या दुःख दर्द क्यों ना उठाना पड़े.

 

Also Read – इंसान कोई भी काम जन्म से नहीं सीखता है

 

पर दोस्तों जब हम अपने काम में सफल हो जाये तब हमारे  अपने पहले के सारे दुःख खत्म हो जायेगे और डिलेवरी के बाद कैसा औरत के जीवन में खुशी आती है. उसी प्रकार जब हम कड़ी मेहनत करके अपने काम में सफल हो जायेगे तो हमारे जीवन में भी सुख की सुबह आएगी .

 

और  दोस्तों वो सफलता फिर हमारे जीवन में ऐसी ही नहीं होगी वो ऐसी होगी की हम फिनेंशली बहुत strong हो जायेगे हम हमारे जीवन के सारे सपने पुरे कर पाएंगे . और हमे आगे जीवन में कभी भी इस तरह की मेहनत करने की जरूरत नहीं होगी . हा बस हमे अपने काम को देखते चलना है .

 

दोस्तों की हमने आज जैसे कोई काम शुरू किया जैसे आपने कोई दुकान खोली और आपकी दुकान पर ज्यादा ग्राहक नहीं आते . मगर आपको जब अपने ग्राहक बढ़ाने है. तो आपको मेहनत बहुत कड़ी करनी होगी और आपको ऐसे – ऐसे तरीके निकालने होंगे जिससे आप अपने बिजनेस को या अपनी दुकान को आगे बड़ा सके.

 

और वो कई प्रकार के तरीके होंगे जैसे – आप अपनी दुकान की अच्छी marketing करे , अपनी गुणवत्ता बनाये रखे , आप जो सामान बेचे उसमे अच्छी गुणवत्ता हो , और में आपको बतादू की आप आज किसी भी बिजनेस की शुरू आत  करते है .  आप उसमे शुरू में पैसे ना देखे बस कड़ी मेहनत करे और मेहनत कैसी जो में आपको ऊपर बात ही चूका हु .

 

और आज आप उसी तरह की मेहनत करे और आपको वो मेहनत कब तक करनी है . जब तक की आपको सफलता नहीं मिलती .

 

तो दोस्तों आपको ये post ” आज की मेहनत कल का सुख लाएगी “ कैसी लगी हमे जरूर बताये और में आशा करता हु , की अब से आप भी अपने जीवन में अपने काम  में ऐसी मेहनत करेंगे . जो कितनी भी दर्द भरी हो पर अन्त में जरूर सफलता पाएंगे . और दोस्तों आप इस post से Related अपने सुझाव हमे Comments कर के बता सकते है.  हमे आपके Comments का इंतजार रहेगा.

 

धन्यवाद

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.