क्या आपने अपनी life के बारे में सोचा है

क्या आपने अपनी life के बारे में सोचा है – दोस्तों आज ये post में आपके लिए Thoughtking पर लाया हु ,

जो बहुत ही ज्ञानवर्धक है और आपको बहुत पसंद आएगी.

क्या आपने अपनी life के बारे में सोचा है

 

दोस्तों जैसा की आजकी हमारी post का नाम है . क्या आपने अपनी life के बारे में सोचा है , तो में आपसे ये बात पूछता हु, की क्या आपने अपनी life के बारे में सोचा है. या नहीं और अगर अभीतक नहीं सोचा है तो जरूर सोच लीजिये

 

दोस्तों में आपसे शुरू से बात करता हु जैसे हम बच्चे रहते है. और उस समय सब के अलग – अलग drims होते है . कोई क्या बनना चाहता है तो कोई क्या बनना चाहता है . दोस्तों School के दिनों में तो हम लोग बहुत बढ़े – बढ़े सपने देखते रहते थे .की बढ़े होके ये करना है वो करना है.

 

पर दोस्तों जब आज हम बढ़े होगये है तो में आपसे पूछना चाहता हु , की जो हमने बचपन में अपनी life के बारे में सोचा था , आज क्या वो हमने हासिल किया है . किसी इंसान का पाइलेट बनने का सपना होता था.

 

तो किसी का डॉक्टर बनने का तो किसी का  बिजनेस करने का सपना होता है. तो किसी का कुछ और तो दोस्तों क्या आज वो हमारे सपने जो हमने बचपन में देखे थे या जो हमने हमारी life के बारे में सोचा था  वो हमे मिला है. या नहीं

 

क्या आपने अपनी life के बारे में सोचा है:

 

और मिला है तो क्या मिला है और अगर नहीं मिला तो क्यों नहीं मिला हमे इस पर नजर डालनी चाहिए , और अगर मानलो हमे अपने मन का काम नहीं मिला तो क्या हम ये कोशिश नहीं कर सकते

 

की हमारे बच्चे जो उनकी Life के बारे में सोचते है उसे हासिल करने में हम उनकी Help करे हम उनसे उनका सपना पूछे और उनको पूरा सहयोग करे उसे पूरा करने में

 

तो दोस्तों फिर वही बात आती है की क्या आपने अपनी life के बारे में सोचा है तो दोस्तों में आपसे अब भी कह सकता हु ,

 

की क्यों ना हम अपनी life के बारे में आज सोचे अगर जो समय बीत गया वो तो बीत जाने  दो  पर  क्योना आज के नए समय को हम काम में ले और हमने जो सपने अपने बचपन में देखे थे उन्हें पूरा करने की कोशिश करे.

 

दोस्तों इंसान को  ये जीवन केवल एक ही बार मिलता है . चाहे हम बचपन से सुनते आए की छत्तीस करोड़ योनी मिलती है पर वो किसने देखी पर आज जो समय हमारे पास है

 

उसमे हम हमारे सपने क्यों ना पुरे करे दोस्तों उसमे चाहे थोड़ी मेहनत जरूर है. पर कुछ मेहनत करके अगर हमारे सपने पुरे हो रहे है तो में आपको बोलूगा की हमे वो थोड़ी मेहनत जरूर करलेनी चाहिए .

 

अब आप पूछेंगे की केसी मेहनत तो में आपको बताता हु , क्या आपने अपनी life के बारे में सोचा है इसको पूरा करने के लिए हमे कुछ काम करने होंगे .

 

Read More-अपने आप को पहचाने

 

दोस्तों हम सब काम करते है पर कुछ एक्स्ट्रा एफर्ट करते है . मतलब मानलो हम दिन में 8 घंटे काम करते है. तो दोस्तों उन 8 घंटो के Work में,  मै समझता हु की हम वैसे ही जीते रहेंगे  जैसे  हम जीते आरहे है .

उसमे कोई Change नहीं  आएगा.

 

तो दोस्तों अगर हमने जो हमारी life के बारे मै सोचा है और उसे पूरा करना है तो हमे अपने काम के साथ साथ कुछ और काम करना पढ़ेगा . तभी हम अपने सपने पुरे कर पाएंगे अन्यथा नहीं .

 

Read More-हमारा लोगो के प्रति व्यवहार केसा रहे उसके 10 उपाय

 

दोस्तों हर वो इंसान जो अपने सपने पुरे करने चाहते है उसे कुछ Extra करना पढ़ेगा.

 

दोस्तों ज्यादातर लोग नौकरी करते है पर नौकरी मै केवल अपना घर ही चलाया जा सकता है . इसलिए हमे अपनी नौकरी के साथ – साथ कुछ एक्स्ट्रा काम ढूँढना होगा .

 

और दोस्तों आप कुछ भी अपने लिए काम ढूंढ सकते है. जैसे कोई छोटा – मोटा बिजनेस अपने लिए ढूंढ सकते है  और उसे अपने एक्स्ट्रा टाइम मै कर सकते है . दोस्तों वो काम कुछ भी हो सकता है .

 

जैसे आप कोई सामान बेचे या कोई दुकान खोले या आज – कल ऑनलाइन वर्किंग का काम बहुत चलता है उसे करे जिससे आपका बेस बन सके .

 

और उस काम को शुरुआती दौर मै भलेही सफलता नहीं मिले पर उसे धीरे – धीरे हमे आगे बढ़ाते चलना है. ताकि कुछ समय मै वो स्टेबल हो जाये और हमारे जीवन के सपने या हमने हमारी life के बारे मै जो सोचा है . उसे पूरा करने मै मदद मिले .

 

तो दोस्तों आप अपने लिए ऐसा कोई काम ढूंढ  सकते है. जो आपको अच्छा  लगे और उसे पूरा करने मै लग जाना है . जरूर आपको सफलता मिलेगी .

 

तो दोस्तों आपको ये post क्या आपने अपनी life के बारे में सोचा है  केसी लगी pliz हमे बताये और मै आशा  करता हु.

 

की आप अपनी life मै अपने सपने जरूर पुरे करेंगे और दोस्तों आप अपने post संबंधित विचार हमे comments कर के बता सकते है हमे आपके comments का इंतजार रहेगा.

 

धन्यवाद

विजय patel

 

 

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.